5 Simple Statements About खड़े होकर खाना खाने के नुकसान Explained

Wiki Article



प्रचलित रामायण महाभारत फनी जोक्स चुटकुले

एक्सपर्ट कहते हैं कि अक्सर लोग खड़े होकर तेजी से पानी पीते हैं, जो कि एक गलत तरीका है. यह हमारे शरीर को कई तरह से प्रभावित करता है. यही नहीं इससे पूरे बायोलॉजिकल सिस्टम पर प्रभाव पड़ता है. पानी हमेशा बैठकर और धीरे-धीरे ही पीना चाहिए. अगर आप खड़े होकर पानी पी भी रहे हैं तो सिप-सिप कर पिएं अगर आप पानी तेजी से पीते हैं, तो यह आपके फेफड़ों में पहुंचकर एस्पिरेशन निमोनिया का कारण बन सकता है.

अगर कोई व्यक्ति अपनी इस आदत में सुधार नहीं करेगा तो आगे चलकर उसे फेफड़े से जुड़ी बीमारी हो सकती है.

भुवनेश्वरममता बनर्जी से क्‍या थी बकझक की वजह? रेल मंत्री वैष्णव ने दिया यह जवाब

नई संसदनरेंद्र मोदीबिजनेसउत्तर प्रदेश समाचारक्रिकेटबिहार समाचार

-अगर आप भूखा रहकर वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो ये एक बड़ी गलती साबित हो सकती है क्योंकि ऐसा करने से आपके शरीर में कई अहम न्यूट्रिएंट्स की कमी होने लगती है. -काफी देर तक कुछ भी न खाने पीने से आपकी स्किन ड्राई होने लगती website है जिससे आपकी त्वचा बेजान नजर आती है, इससे आपकी ओवरऑल खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है.

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी। रेस्तरां की क्वालिटी पर और सवाल खड़े किए जाने लगे। शिकायत के बाद तीन घंटे तक रेस्तरां को बंद किया गया और बाद में फिर से वैसे ही वहां का काम शुरू कर दिया गया। दोबारा जैसे ही सर्विसेस शुरू की गई लोग और भड़क गए। लोगों को हैरत थी कि बिना किसी कार्रवाई के ये खाना दूसरे कस्टमर्स को कैसे सर्व कर सकते हैं।

आईसीसी के वारंट पर क्या पुतिन को गिरफ्तार करना होगा दक्षिण अफ्रीका को?

मजदूरी करने वाली ज्योति रेड्डी ने कैसे खड़ी की करोड़ों की कंपनी?

आसन आपके पाचन तंत्र को करता है प्रभावित

हॉलीवुड साउथ सिनेमा मूवी रिव्यूज़ दुनिया पाकिस्तान

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलक्‍या खड़े होकर खाना खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक है ? आइए जानते हैं सच्चाई 

-जरूरत से ज्याद फास्टिंग की वजह से आपके शरीर में पानी की कमी होने लगती है, जिसके बाद बॉडी के कई फंक्शन में दिक्कतें आ सकती हैं. -अगर आप बहुत समय तक खाना नहीं खाएं के तो बॉडी का मेटाबॉलिज्म बिगड़ सकता है, जिससे कई तरह की परेशानियां पैदा हो सकती हैं.

Report this wiki page